पीयूष बंसल की जीवनी, कुल संपत्ति, प्रारंभिक जीवन, करियर, परिवार

पीयूष बंसल लेंसकार्ट के संस्थापक और सीईओ हैं। वह प्रसिद्ध भारतीय शार्क टैंक के जज भी हैं। पीयूष बंसल का जन्म 26 अप्रैल 1985 को नई दिल्ली, भारत में हुआ था। पीयूष बंसल 2021 में 36 साल के हैं। पीयूष बंसल भारतीय मूल के हैं और पीयूष बंसल एक सांवले रंग और तारकीय चरित्र वाला हिंदू धर्म है। पीयूष बंसल भारत में शार्क टैंक को जज करने के लिए ऑनलाइन बहुत लोकप्रिय हैं। इस पोस्ट में, हम पीयूष बंसल की जीवनी , पत्नी, बच्चे, उम्र, ऊंचाई, वजन, परिवार, नेट वर्थ, सोशल मीडिया की समीक्षा करेंगे।

पीयूष बंसल जीवनी

नाम Peyush Bansal 
निक नाम Peyush 
के लिए प्रसिद्ध शार्क टैंक इंडिया के जज बनना 
जन्म की तारीख 26 अप्रैल 1985 
आयु (2021 के अनुसार) 36 वर्ष 
जन्मस्थल नई दिल्ली, भारत 
गृहनगर नई दिल्ली, भारत 
राष्ट्रीयता भारतीय 
काम सीईओ 
धर्म हिन्दू धर्म 
स्कूल डॉन बॉस्को स्कूल 
महाविद्यालय मैकगिल विश्वविद्यालय और भारतीय प्रबंधन संस्थान 
शैक्षणिक योग्यता पोस्ट ग्रेजुएट 
वर्तमान स्थान नई दिल्ली, भारत 
जातीयता भूरा 
कद फीट और इंच में- 6 फीट 
वज़न 78 किग्रा 
निवल मूल्य $80 मिलियन लगभग 
शरीर के प्रकार 10 यूएस 

जन्म, परिवार, शिक्षा 

पीयूष बंसल का जन्म 26 अप्रैल 1985 को नई दिल्ली, भारत में हुआ था। 2021 में, उनकी उम्र 36 वर्ष है। पीयूष बंसल का पालन-पोषण उनके माता-पिता ने नई दिल्ली, भारत में किया था।

पीयूष बंसल के माता-पिता भारतीय नागरिक थे। उन्होंने पीयूष बंसल के अच्छे फैसले में हमेशा उनका साथ दिया है। वह हमेशा से एक सफल बिजनेसमैन बनना चाहता था। उन्होंने नई दिल्ली, भारत में अपनी पढ़ाई पूरी की और सर्वोत्तम संभव शिक्षा प्राप्त की। 

पीयूष बंसल की सफलता की कहानी का अध्ययन करने से पहले उनके निजी जीवन को पहचानने की जरूरत है। पीयूष बंसल की राष्ट्रीयता भारतीय है। पीयूष बंसल इस समय 36 साल के हैं और उनकी जन्मतिथि 26 अप्रैल 1985 है। एक शानदार बिजनेसमैन बनने के लिए पीयूष बंसल के परिवार ने उनका काफी साथ दिया है।

पीयूष बंसल के माता-पिता नई दिल्ली में रहते हैं और जब उन्होंने अपना खुद का व्यवसाय शुरू किया तो उन्हें अपना पूरा समर्थन और ताकत दी। एक अच्छे इंसान की तरह दिखने के लिए पीयूष बंसल का कद और वजन काफी अच्छा है।

पीयूष बंसल का ऑनर्स बैचलर ऑफ इंजीनियरिंग कोर्स का प्रशिक्षण मैकगिल विश्वविद्यालय में 2002 से 2006 तक इलेक्ट्रिकल – आईटी, कंट्रोल और ऑटोमेशन शाखा में पूरा हुआ।

पीयूष बंसल ने आईआईएम बैंगलोर से उद्यमिता में स्नातकोत्तर की डिग्री प्राप्त की, जिसने पीयूष बंसल विकी को एक नया व्यवसाय शुरू करने और अपना जीवन बदलने के लिए पर्याप्त मजबूत बनाया।

पीयूष बंसल की निजी जानकारी के मुताबिक, उन्हें फिल्में देखने और बास्केटबॉल खेलने का शौक है। वह मानव पूंजी, संगठनात्मक विकास और वित्तीय संबंधों के क्षेत्रों में रुचि रखते हैं।

पीयूष बंसल के संस्थापक का जीवनी संबंधी डेटा 2006 में मैकगिल विश्वविद्यालय द्वारा प्रदान किए गए ब्रिटिश एसोसिएशन मेडल के सम्मान से समृद्ध है। 

पीयूष बंसल की ऊंचाई और वजन

पीयूष बंसल की आंखें काली और काले बाल हैं। इसकी आकृति विज्ञान औसत है। पीयूष बंसल की ऊंचाई 6 इंच 0 इंच, 182 सेमी और 1.82 मीटर है और पीयूष बंसल का वजन 78 किलोग्राम, 170 पाउंड है। 

शिक्षा

पीयूष बंसल ने डॉन बॉस्को हाई स्कूल और मैकगिल यूनिवर्सिटी, कनाडा से स्नातक किया है। इसके बाद उन्होंने बैंगलोर में भारतीय प्रबंधन संस्थान से स्नातक किया।

पीयूष बंसल करियर और माइक्रोसॉफ्ट सर्विस

पीयूष बंसल ने 2007 में यूएसए में प्रसिद्ध माइक्रोसॉफ्ट कॉर्पोरेशन के लिए प्रोग्राम मैनेजर के रूप में काम किया। हालांकि पीयूष बंसल की माइक्रोसॉफ्ट में पहली नौकरी अच्छी थी, लेकिन उन्होंने कंपनी के लिए सिर्फ एक साल ही काम किया।

एक उद्यमी बनें और भारत लौटें। 24 साल की उम्र में, उनके मन में एक लक्ष्य था: मुख्य रूप से ई-कॉमर्स के लिए समर्पित कंपनी शुरू करना। 

नया कारोबार

कुछ लोग, जैसे स्नैपडील के संस्थापक कुणाल बहल, व्यवसाय में नए मानक स्थापित करने के लिए एक सुविधाजनक तरीका ढूंढ रहे हैं। पीयूष बंसल ऐसे कई लोगों से मिले जो लोगों के समूह की विविध जरूरतों को पूरा करने के लिए एक नए व्यवसाय की तलाश कर रहे थे।

दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्रों से बात करने के बाद, पीयूष बंसल ने जनवरी 2008 में 25 लाख के शुरुआती निवेश के साथ पहली परियोजना वेबसाइट “searchmycampus.com” लॉन्च की। कॉलेज के छात्रों द्वारा उपयोग की जाने वाली कई और सेवाएं।

उन्होंने कॉलेज के छात्रों और वाणिज्यिक विज्ञापनों के साथ अपने व्यवसाय में सुधार किया और जून 2008 में अपनी कंपनी को वाल्यू टेक्नोलॉजीज के रूप में पंजीकृत किया। दिसंबर 2008 में, उन्होंने searchmycampus.com को बंद कर दिया और IIM बैंगलोर से स्नातक होने के दौरान एक नया व्यवसाय शुरू करने पर अधिक ध्यान केंद्रित किया। 

काउंटी मानचित्र इतिहास

लेंसकार्ट के सीईओ पीयूष बंसल की जीवनी एक ऑनलाइन पोर्टल के निर्माण के साथ महत्वपूर्ण है जो ग्राहकों को बहुत उपयोगी और मूल्यवान उत्पाद प्रदान करता है। उत्पाद लाइन में ऑनलाइन स्टोर ग्राहकों के लिए चश्मा, धूप का चश्मा और कॉन्टैक्ट लेंस शामिल हैं।

लेंसकार्ट के संस्थापक पीयूष बंसल ने नवंबर 2010 में सह-संस्थापक अमित चौधरी और सुमीत कपाही के साथ इस स्टोर की शुरुआत की थी। यह नई दिल्ली में स्थित एक निजी तौर पर आयोजित कंपनी है और इसके ग्राहक भारत से हैं।

पीयूष बंसल ने Lenskart.com वेबसाइट को कनेक्ट करने और खेलने के लिए उभरे हुए नारों के साथ लॉन्च किया। लेंसकार्ट ने पूरे भारत में ऑफलाइन स्टोर खोले हैं। यह विभिन्न शहरों में 49 ऑफलाइन फ्रेंचाइजी संचालित करता है।

इसे आईडीजी वेंचर्स इंडिया से तीन फंडिंग राउंड में करीब 200 करोड़ रुपये जुटाए गए थे। पीयूष बंसल की अगली परियोजना में इस साल देश भर के और शहरों में स्टोर खोलना शामिल है। 

पीयूष बंसल और मान्यता

पीयूष बंसल की कुल संपत्ति हर साल बढ़ती है क्योंकि वह व्यवसाय को सुव्यवस्थित तरीके से चलाते हैं। लेंसकार्ट ने रु। का राजस्व अर्जित किया। 2014 में 100 करोड़

कंपनी को नई तकनीकों के साथ दृढ़ संकल्प और नवाचार के साथ “क्रिएट एंड डिज़ाइन – ईकामर्स” श्रेणी के लिए मार्केटिंग शेरपा ईमेल अवार्ड्स 2014 से भी सम्मानित किया गया था। 

पीयूष बंसल का साक्षात्कार vccircle.com द्वारा आयोजित किया गया था और YouTube पर उपलब्ध रहा, जिससे उनकी सफलता की कहानी दुनिया भर में प्रसिद्ध हो गई। पीयूष बंसल का ट्विटर प्रोफाइल https://twitter.com/Lenskart_com कंपनी अपडेट के लिए खोल दिया गया है। 2015 के बिजनेस चार्ट पर इंडिया टीवी युवा अवार्ड्स जीतने पर यह और अधिक लोकप्रिय हो गया।

पीयूष बंसल के संपर्क विवरण Valyoo Technologies, W123, ग्रेटर कैलाश पार्ट 2, नई दिल्ली से प्राप्त किए जा सकते हैं। पीयूष बंसल की ईमेल आईडी peushb@valyoo.in है या उनसे उनके लिंक्डइन प्रोफाइल पर संपर्क किया जा सकता है।

पीयूष बंसल की अपनी कंपनी के बारे में नवीनतम समाचार $ 10 बिलियन के बाजार में प्रवेश किया और 27 जुलाई, 2015 को फोर्ब्स इंडिया ऑनलाइन पत्रिका में प्रकाशित हुआ। 

पीयूष बंसल नेट वर्थ

पीयूष बंसल लेंसकार्ट के सीईओ और संस्थापक हैं। उनकी अनुमानित कुल संपत्ति (2021 तक) $ 80 मिलियन (अनुमानित) है।

 लव लाइफ और मैरिज

पीयूष बंसल के प्रेम जीवन के बारे में कोई चर्चा की आवश्यकता नहीं है क्योंकि पीयूष बंसल के प्रेम संबंधों या पीयूष बंसल की गर्लफ्रेंड के बारे में कोई खबर नहीं है। महान व्यवसायी पीयूष बंसल की शादी की तारीख और पीयूष बंसल की पत्नी के नाम की घोषणा पहले से ही की जानी चाहिए ताकि वह अपने निजी जीवन में बस सकें।

यह अच्छी खबर होगी यदि लेंसकार्ट के सीईओ की पत्नी, पीयूष बंसल, उनके व्यवसाय को विकसित करने में मदद करेंगी, और वह लेंसकार्ट की संस्थापक पत्नी के रूप में भी एक प्रमुख स्थान पर हैं। 

पीयूष बंसल की जीवनी, कुल संपत्ति, प्रारंभिक जीवन, करियर, परिवार और अन्य विवरण लेख में ऊपर उल्लिखित हैं।

Leave a Comment