काइली जेनर नेट वर्थ (2021), जीवनी, करियर, परिवार, पति का नाम और बहुत कुछ।

काइली जेनर नेट वर्थ (2021), जीवनी, करियर, परिवार, पति का नाम और बहुत कुछ।

[ad_1]

2021 में काइली जेनर नेट वर्थ – अक्सर ऐसा नहीं होता कि हम बिल्कुल युवा लोगों को बेहद सफल पाते हैं। लेकिन व्यक्तित्व पसंद करते हैं काइली जेनर ‘उम्र सिर्फ एक संख्या है’ उद्धरण में हमारे विश्वास को पुनर्स्थापित करता है। महज 24 साल की उम्र में, सुश्री जेनर ने पहले ही सफलता का एक बड़ा स्तर हासिल कर लिया है। वास्तव में, आप इसे फ्रेम भी कर सकते हैं क्योंकि उसने जीवन भर सफलता हासिल की है। इस पेज में हम काइली जेनर नेट वर्थ, जीवनी, करियर, परिवार और को अपडेट करेंगे

उत्पत्ति, लोकप्रियता, कुल संपत्ति और उसके विशाल करियर की शुरुआत-

मूल रूप से अमेरिका की रहने वाली काइली जेनर अपने करियर में व्यापक रूप से बहुमुखी रही हैं। एक मॉडल, एक सोशल मीडिया प्रभावकार और एक व्यवसायी महिला, वह प्रत्येक श्रेणी में शानदार रही है। आज उसकी कुल संपत्ति $700 मिलियन बताई जा रही है। (काइली जेनर की कुल संपत्ति 2021 रुपये में- 560 करोड़ रुपये भारतीय रुपये)।

सेलिब्रिटी का नाम काइली जेनर
काइली जेनर नेट वर्थ $ 700 मिलियन।
रुपये में निवल मूल्य (2021) 560 करोड़ रुपये भारतीय रुपये
जन्म तिथि (जन्मदिन) अगस्त 10, 1997 (23 वर्ष)
पति का नाम (पति/पत्नी) ट्रैविस स्कॉट (2017–2019)
लिंग महिला
फीट में ऊंचाई 5 फीट 8 इंच (1.75 मीटर)
संतान नाम स्टॉर्मी वेबस्टर
पिता का नाम क्रिस जेनर
माता का नाम कैटिलिन जेनर
पेशा मॉडल, टीवी व्यक्तित्व, लेखक
राष्ट्रीयता अमेरिकन

काइली जेनर नेट वर्थ वर्ष वार

वर्ष कुल संपत्ति (मिलियन में)
2020 $740 मिलियन
2019 $450 मिलियन
2018 $240 मिलियन
2017 $63 मिलियन
2016 $19.6 मिलियन
2014 $5 मिलियन
2013 $2.4 मिलियन
2011 $500,000

2012 में, 14 साल की एक युवा किशोरी होने के बावजूद, उसने अपनी बहन केंडल के साथ PacSun नामक एक कपड़ों के ब्रांड के साथ अपना पहला सहयोग किया। वह उस घटना के तुरंत बाद न केवल अपनी खुद की कपड़ों की लाइन लॉन्च करने के लिए आगे बढ़ी बल्कि “काइली लिप किट्स” नाम से अपनी खुद की कॉस्मेटिक्स लाइन भी लॉन्च की। बाद में इसे एक साल बाद “काइली कॉस्मेटिक्स” में बदल दिया गया। यह कई ब्रांडों की एक मात्र सूची है जिसे उन्होंने और उनकी टीम ने तब से लॉन्च किया है।

काइली जेनर जन्मदिन, प्रारंभिक जीवन और रिश्ते-

10 अगस्त 1997 को जन्मी, उनका बचपन अपने अच्छे माता-पिता की नज़र में बहुत अच्छा था। उन्होंने हमेशा विभिन्न रोमांचक उपक्रमों में उसका समर्थन किया है। उसके परिवार में उसके पिता, माँ, बड़ी बहन, चार सौतेली बहनें और एक सौतेला भाई शामिल हैं।

स्व-निर्मित महिला ने अपनी स्कूली शिक्षा लॉस एंजिल्स के सिएरा कैन्यन स्कूल से की। उनकी हाई स्कूलिंग कैलिफोर्निया के लॉरेल स्प्रिंग्स स्कूल से पूरी हुई। अपने रिश्ते की स्थिति के बारे में बात करते हुए, उन्होंने पहली बार एक अमेरिकी रैपर – ‘टायगा’ को डेट किया। उन्होंने वर्ष 2014 में रिश्ते में प्रवेश किया और यह 2017 में समाप्त हो गया। बाद में, उन्हें अपने जीवन का प्यार ‘ट्रैविस स्कॉट’ मिला, जो उनके वर्तमान प्रेमी और उनकी बेटी, ‘स्टॉर्मी वेबस्टर’ के पिता भी हैं। स्टॉर्मी का जन्म साल 2018 में हुआ था.

विवाद-

काइली के पास वापस आकर, वह कुछ बड़े विवादों में भी रही हैं जो ग्लैमर की दुनिया का एक स्पष्ट हिस्सा है। इसमें उनके अरबपति होने और फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग के रिकॉर्ड को तोड़ने के बारे में ‘फोर्ब्स’ का प्रकाशन शामिल है। फिर एक सांस्कृतिक विनियोग विवाद भी रहा है जहाँ जेनर पर अफ्रीकी-अमेरिकी लोगों की संस्कृतियों को विनियोजित करने का आरोप लगाया गया था। कुछ विवाद तो मुकदमों तक भी गए लेकिन इसके अलावा, वह एक अद्भुत महिला रही हैं, खासकर सफलता हासिल करने के मामले में।

टेलीविजन शो, संगीत वीडियो और फिल्मों में उपस्थिति-

अपने करियर में जोड़ते हुए, वह कई टेलीविजन शो और श्रृंखला जैसे ‘डील विद इट’, ‘आई एम कैट’, ‘लाइफ ऑफ काइली’, ‘जस्टिन बीबर: सीजन्स’ आदि में रही हैं। वह कई संगीत वीडियो में भी रही हैं जैसे ‘फाइंड दैट गर्ल’, ‘ब्लू ओशन’, ‘स्टिम्युलेटेड’, ‘फील मी’, ‘स्टक विद यू’ आदि। जितना अधिक आप उसकी कलात्मक उपस्थिति के बारे में कहते हैं, उतना ही कम है क्योंकि उसे एक फिल्म में भी दिखाया गया है जिसका नाम है ” महासागर का 8″।

पुरस्कार और उपलब्धियां-

उनके पुरस्कारों और उपलब्धियों में कॉस्मेटिक्स श्रेणी के लिए ‘च्वाइस टीवी रियलिटी स्टार: फीमेल’, ‘मैस एस्टिलोसा’, ‘इंडी ऑफ द ईयर’, ‘इंटरनेशनल फैशनिस्टा’, ‘न्यूजमेकर ऑफ द ईयर’, ‘बेस्ट कोलैबोरेशन’, ‘ फ्रेग्रेंस ऑफ द ईयर पॉपुलर’। दूसरी ओर, उन्हें ‘च्वाइस इंस्टाग्रामर’, ‘स्नैपचैट’, ‘रियल कपल ऑफ 2015’, ‘च्वाइस स्नैपचैट’, ‘च्वाइस सोशल स्टार’ आदि चीजों की एक बड़ी सूची के लिए नामांकित किया गया है।

आज न केवल ऑनलाइन बल्कि ऑफलाइन भी उनके फॉलोअर्स की एक बड़ी संख्या है। उनके प्रशंसक उन्हें बेहद प्यार करते हैं और हमें उम्मीद है कि वह अधिक से अधिक दिल जीतने के साथ-साथ अधिक से अधिक खिताब हासिल करती रहेंगी।

[ad_2]

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *